Tuesday, 11 September 2018

छत्तीसगढ़ के खाते में नया कीर्तिमान, एक साथ मिले 15 राष्ट्रीय पुरस्कार

छत्तीसगढ़ के खाते में नया कीर्तिमान, एक साथ मिले 15 राष्ट्रीय पुरस्कार

New record in Chhattisgarh account, 15 national awards received

छत्तीसगढ़ ने फिर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। राज्य को आज विभिन्न केंद्रीय योजनाओं के लिए 15 अलग-अलग पुरस्कार मिले हैं। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने नई दिल्ली में इन 15 राष्ट्रीय पुरस्कारों को मिलने पर प्रसन्नता जताई की है। उन्होंने कहा कि यह राज्य के लिए एक गौरवशाली और नया कीर्तिमान है। डॉ. सिंह ने कहा कि गांव, गरीब और किसानों की बेहतरी से जुड़ी इन केंद्रीय योजनाओं में राज्य ने शानदार प्रदर्शन किया है। डॉ. सिंह ने इसके लिए प्रदेशवासियों सहित राज्य के पंचायत एवं ग्रामीण मंत्री अजय चन्द्राकर और विभाग से सबंधित इन योजनाओं से जुड़े अधिकारियों और कर्मचारियों को बधाई दी है। 
बता दें कि छत्तीसगढ़ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सर्वोच्च प्राथमिकता वाले रूर्बन मिशन, प्रधानमंत्री (ग्रामीण) आवास योजना, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना और मनरेगा में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर इन राष्ट्रीय पुरस्कारों से नवाजा गया। केंद्रीय पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में पुरस्कारों का वितरण किया। केंद्रीय मंत्री के हाथों छत्तीसगढ़ सरकार के अधिकारियों ने राज्य के लिए इन पुरस्कारों को ग्रहण किया।

इस मौके पर तोमर ने इस बात पर खुशी जताई कि छत्तीसगढ़ आज देश में एक साथ सर्वाधिक 15 राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित होने वाला राज्य बना। इस अवसर पर केंद्रीय पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्य मंत्री रामकृपाल यादव भी उपस्थित थे। समारोह के मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री तोमर ने छत्तीसगढ़ सरकार के पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव आरपी मंडल, सचिव पीसी मिश्रा और संचालक पंचायत एवं ग्रामीण विकास संस्थान एमके त्यागी को ये पुरस्कार सौंपे। तोमर ने केन्द्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन में छत्तीसगढ़ के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की प्रशंसा की और इन राष्ट्रीय पुरस्कारों के लिए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह तथा पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री अजय चन्द्राकर सहित विभाग के सभी अधिकारियों और मैदानी अमले को बधाई दी।

पुरस्कार वितरण समारोह में छत्तीसगढ़ एनआरयूएम के स्टेट डायरेक्टर नीलेश क्षीरसागर, राज्य ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राकेश चतुर्वेदी, संचालक पंचायत जितेन्द्र शुक्ला, संचालक प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) अमृत विकास टोप्नो, जिला पंचायत रायपुर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी दीपक सोनी, जिला पंचायत जशपुर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी कुलदीप शर्मा, कोण्डागांव और रायगढ़ जिला पंचायतों के सीईओ संजय कन्नौजे और चंदन त्रिपाठी सहित अन्य अनेक अधिकारी भी मौजूद थे।  

This Is The Newest Post


EmoticonEmoticon